वियतनाम - एस मध्यम वर्ग 2020 बीसीजी तक दोगुना करने के लिए सेट

Vietnams मध्यम वर्ग के 2020 तक दोगुना करने के लिए सेट: बीसीजी वियतनाम में मध्यम और संपन्न वर्ग (मैक) 12,000,000-33,000,000, 2014 और 2020 के बीच आकार में दोगुनी हो जाएगी। जिनकी आय VND15 मिलियन (यूएस $ 714) या अधिक से एक महीना है मैक उपभोक्ताओं ने भी अन्य प्रांतों और शहरों के लिए बाहर फैल रहे हैं। 2020 तक, प्रति व्यक्ति आय Vietnams औसत एक वर्ष $ 1,400 $ 3400 से वृद्धि होगी। बोस्टन Consutlting समूह उपभोक्ता और ग्राहक अंतर्दृष्टि के लिए (बीसीजी) केंद्र (CCCI) ने हाल ही में वियतनाम और म्यांमार में 3000 से अधिक शहरी उपभोक्ताओं का सर्वेक्षण किया। विश्लेषण दोनों देशों में उत्पाद श्रेणी के द्वारा खपत की एक बारीक पूर्वानुमान प्रदान करता है। आय का पूर्वानुमान के साथ उपभोक्ता अनुसंधान के संयोजन से, CCCI अध्ययन कंपनियां अपने उत्पाद पोर्टफोलियो और कैसे जल्दी से उन बाजारों का विकास होगा के आधार पर अपने प्रयासों को लक्षित करना चाहिए जहां में एक परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है। इस विश्लेषण परंपरागत उपभोक्ता अनुसंधान से उपभोक्ताओं और खपत का एक अधिक सूक्ष्म दृश्य देता है। उदाहरण के लिए, कई मॉडल जीवित या क्रय शक्ति समता की लागत के आधार पर देश से निकाला जाता है कि लेने वाली खंड के लिए एक मनमाना मंजिल निर्धारित किया है। CCCI पद्धति, इसके विपरीत, वास्तविक खर्च माल और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए बंद रखने के लिए शुरू होता है जब के आधार पर आय मंजिल तय करता है। 2020 तक, वियतनाम के मैक आबादी में दो तिहाई थाईलैंड के मैक आबादी के आकार का हो जाएगा। औसत प्रति व्यक्ति आय प्रति वर्ष लगभग $ 1,400 $ 3400 से वृद्धि होगी। यह मैकडॉनल्ड्स यह वियतनाम में स्टोर खोलने में केएफसी, स्टारबक्स, पिज्जा हट, और बर्गर किंग में शामिल हो जाएगा कि हाल ही में घोषणा की कोई आश्चर्य नहीं है। वियतनाम में मैक उपभोक्ताओं को सिर्फ संख्या में बढ़ नहीं रहे हैं; वे भी बाहर फैल रहे हैं। आज, एक कंपनी के हो ची मिन्ह और हनोई प्रांतों की सेवा करके वियतनामी मैक उपभोक्ताओं में से एक से डेढ़ तक पहुँच सकते हैं। लेकिन अब और 2020 के बीच, मैक उपभोक्ताओं के कई बड़े आकार समूहों इन प्रांतों से जोड़ता है कि 1,200 किलोमीटर लंबी रीढ़ साथ फसल होगा, देश की सबसे बड़ी। नतीजतन, हो ची मिन्ह और हनोई प्रांतों 2020 तक मैक उपभोक्ताओं के बारे में केवल एक तिहाई के लिए खाते में जाएगा, और एक कंपनी यह तुलनीय कवरेज प्राप्त करने के लिए आज करता है के रूप में लगभग दो बार के रूप में कई स्थानों में एक उपस्थिति की जरूरत होगी। (प्रदर्शनी 3. देखें) टॉमस Rinne, साथी और बीसीजी के प्रबंध निदेशक, म्यांमार के साथ-साथ, वियतनामी उपभोक्ताओं को दुनिया में सबसे अधिक आशावादी के बीच चीन, भारत, इंडोनेशिया और अन्य तेजी से बढ़ रही उभरते बाजारों में अपने समकक्षों की तुलना में भी अधिक थे। सर्वेक्षण वियतनामी उपभोक्ताओं, सभी आय का, थाईलैंड और म्यांमार में सौदों, छूट और प्रोन्नति, ताकि अधिक से अधिक उपभोक्ताओं के लिए शिकार का आनंद है कि बाहर बताया। और लगभग 1,400 क्षेत्रों में उपभोक्ताओं के विकास और उपभोक्ता और ग्राहक अंतर्दृष्टि का विश्लेषण किया जनसंख्या और आय प्रवृत्तियों के लिए वियतनाम, BCGs केंद्र में अपने खर्च पर पेश करने के क्रम में देश में 2,000 शहरी उपभोक्ताओं का सर्वेक्षण किया। 8230 में अधिक जानकारी;