पीसी पृष्ठ 2 पर सबसे अच्छा अंतरिक्ष खेल

पीसी पर सबसे अच्छा अंतरिक्ष खेल: पेज 2 20Dangerous. jpg "/% यह पहली बार बीबीसी माइक्रो उपस्थित थे 30 वर्षों के बाद से, कुलीन सीरीज अभिजात वर्ग के रूप में लौटे: खतरनाक। यह अल्फा और बीटा रूपों में थोड़ी देर के लिए चारों ओर हो गया है, काफी समय हजारों बार के बारे में लिखा होना चाहिए और अनगिनत समुद्री डाकू, इनाम शिकारी, व्यापारियों और खोजकर्ता द्वारा निभाई गई। इसलिए हम पहले से ही यह एक सा प्रभावशाली होने के लिए जा रहा था। एक पूरी आकाशगंगा, कि हमारे खेल का मैदान है। या तो इतना ही नहीं किसी आकाशगंगा,। खतरनाक, भयानक पैमाने करने के लिए बनाया: मिल्की वे अभिजात वर्ग की सेटिंग है। यह ब्लैक होल, विशाल सूर्य, अंतरिक्ष विसंगतियों, और एक आश्चर्यजनक बड़ी मेज पर धूल के छोटे specks की तरह चारों ओर उड़ जाना कि अंतरिक्ष यान के साथ आबादी एक आकाशगंगा है। यह परिचित प्रमाण के संभ्रांत, लेकिन 256 ग्रहों व्यापक प्रभावशाली था जहां 1984 में मन boggled होता है कि तकनीक से ऊपर उठाया है। आप इस आकाशगंगा में बाहर उत्कीर्ण जीवन कैसे आप एक तारे के बीच युद्ध में लड़ रहे हैं, शैवाल और माइक्रोचिप्स, या एक भाड़े के साथ अपने माल पकड़ भरने, एक व्यापारी हो जाते हैं, हालांकि, बहुत ही है। यह बहुत अच्छी बात है, लेकिन खिलाड़ियों को पहले से ही आवाज आज्ञाओं पर प्रतिक्रिया है कि जहाज एआईएस चैटिंग जैसी चीजों के साथ यह सुधार कर रहे हैं। फ्रंटियर cresting अभिजात वर्ग में ग्रहों के अन्वेषण के लिए चाँद बग्गियों उछल prepping रहे हैं: खतरनाक - क्षितिज अद्यतन। आप एक Oculus दरार के लिए भाग्यशाली रहे हैं, तो आप सही अपने जहाज नियंत्रण से बाहर spins इस मुद्दे पर जहां, एक उपचार के लिए कर रहे हैं और आप एक बीमार बैग में पहले सिर गोता। 20trek% 20online. jpg "/% यकीनन यह सबसे लंबी यात्रा थी कि शुरू में परेशान MMOG है, हालांकि फिल्मों में और ऑनलाइन, स्टार ट्रेक, समय की एक अपेक्षाकृत कम जगह में एक लंबा सफर तय किया है। प्रभावी रूप से एक बुरा फिट होने के लिए रिहाई पर एक छोटे तबाह, खेल अधिकांश भाग के लिए गैर-विनियमन रहता है, भले ही नहीं बल्कि अच्छी तरह से अपनी प्रतिकृति वर्दी भरने को समाप्त हो गया है। यह न अज्ञात, सामरिक पर एक-एक लड़ाई में अपनी अग्रणी हमलों के साथ, रॉडेनबेरी लागू ब्रह्मांड की भावना पर कब्जा और एक स्थायी प्यार के साथ उत्सुक एलियंस के साथ बैठक कर लेते हैं कि एक खेल के रूप में, स्टार ट्रेक ऑनलाइन के बारे में सोच करने के लिए उपयोगी है मानव इतिहास के लिए, लेकिन एक ऑनलाइन प्रशंसक सम्मेलन का हिस्सा होने के रूप में। खिलाड़ियों को अंतरिक्ष में टीम मिशन और लड़ाइयों दूर संरचित अर्थात् के माध्यम से, टीओएस, TNG या DS9 के लिए अपने जुड़ाव को प्रदर्शित उनकी श्रृंखला ज्ञान लिप्त है और पक्ष पर विभिन्न खेलों में भाग लेते हैं। Microtransactions द्वारा वित्त पोषित एक खेल होने के नाते, आप भी गूंथना का भार खरीद सकते हैं, लेकिन मुद्दा यह स्टार ट्रेक ऑनलाइन gamers के लिए इतना एक सिम नहीं है कि जो स्टार ट्रेक, लेकिन खेल की तरह है जो स्टार ट्रेक प्रशंसकों के लिए एक हैंग-बाहर की तरह। और अगर आप नियमित रूप से प्रकरण मिशन के माध्यम से खेलने के लिए, अपने चरित्र और पुल अधिकारियों जो विकास में जिस तरह से पसंद करने के लिए खेल का एक बहुत कुछ है। यह ट्रेक विद्या और इतिहास के हर नुक्कड़ के चारों ओर एक खुले में सबसे ऊपर शटल सवारी करने जैसा है। जहां खेल excels खिलाड़ी जहाजों के छोटे समूहों एनपीसी जहाजों नीचे लाने के लिए जो गठबंधन में खुले टीम अंतरिक्ष लड़ाइयों, के दौरान होता है। गति और स्थिति पर विचार, ढाल और सत्ता के स्तर के प्रबंधन के लिए एक आवश्यकता के साथ, स्टारदल कमान खेल की दिग्गज प्रशंसकों, संलग्न करने के लिए ज्यादा मिलेगा, खासकर जब आकाशगंगा फाड़ सीमावर्ती और समर्थन वाहिकाओं की एक अच्छी तरह से drilled टीम का हिस्सा है। ईव ऑनलाइन 20Online. jpg "/% पूर्व संध्या तो जब तक आप यह अस्तित्व में ही अंतरिक्ष खेल है सोच के लिए माफ किया जा सकता है के लिए preeminent अंतरिक्ष खेल रहा है। निश्चित रूप से यह आंशिक रूप से अपनी आधे से एक लाख ऑनलाइन निवासियों बल्कि यह कई कल्पना समकालीनों के द्वारा की पेशकश कटे वास्तविकताओं सहना होने से एक ही मेगा सर्वर पर खेलना है कि इस तथ्य के नीचे, सबसे दिलचस्प है। खिलाड़ियों को लाखों की संख्या में हजारों और गठबंधनों में उस नंबर बेड़े फार्म एक साथ शामिल होने के लिए जिस तरीके से साथ संयुक्त; खनिक, व्यापारियों, शोधकर्ताओं और निर्माताओं के एक व्यापक आपूर्ति श्रृंखला द्वारा समर्थित अंत पर महीनों के लिए, संपूर्ण क्षेत्रों के लिए सभी बिछाने घेराबंदी, वहाँ पैमाने पर और पदार्थ के मामले में वास्तव में यह बहुत पसंद कुछ और नहीं है कि इसका मतलब है। और न ही सब ईमानदारी में कभी भी जल्द ही यह हड़पना की संभावना वहाँ कुछ और प्रतीत होता है। खेल अपनी downsides के बिना नहीं है। यह कमीने-मुश्किल में लाने के लिए किया जा रहा है के लिए एक बुरा आवाज है, लेकिन यूजर इंटरफेस, ग्राफिक्स और खेल के अधिक अस्पष्ट प्रणालियों में से कुछ के पास लगातार व्यवस्थित बनाने के लिए अद्यतन करने के बाद, आज की पूर्व संध्या से दृष्टिकोण करने के लिए कोई और अधिक कठिन है अपनी एकल खिलाड़ी छाती साथी एक्स और संभ्रांत। नवागंतुक के लिए एक चिंता का विषय की बहुत अधिक है कि यह अपने उद्देश्य के लिए एक कुछ हफ्तों के भीतर अपने लिए एक छोटा सा साम्राज्य बाहर बनाने के लिए है, खासकर अगर सफल होने के लिए कितना मुश्किल हो सकता है। Kerbal अंतरिक्ष कार्यक्रम 20Space% 20Program. jpg "/% अंतरिक्ष में कुछ भी करने के पहले के आदेश वहाँ पाने के लिए पाठ्यक्रम की है। दुर्भाग्य से इस अन्यथा शानदार सूची में सबसे खेल रॉकेट विज्ञान है कि सभी महत्वपूर्ण नहीं है कि बल्कि जंगली धारणा बनाने के लिए और विभिन्न आकाशगंगाओं के सभी कोनों में हिंसा, मुक्त बाजार पूंजीवाद और अन्य मानव रोगों के सभी तरीके से फैलाने का व्यापार करने के लिए छोड़। दोनों जमीन और वास्तविकता - शुक्र Kerbals fatefully लागू करने के लिए जो अंतरिक्ष कार्यक्रम नहीं बल्कि और अधिक खेल का उद्देश्य सामान में दुर्घटनाग्रस्त होने से बचने के लिए है कि भावना में, वास्तविकता पर आधारित है। Kerbal अंतरिक्ष कार्यक्रम वास्तव में बहुत काम का शुभारंभ किया और कक्षा के कुछ प्रकार में चलाया रही द्वारा दूसरा, पहली अपेक्षाकृत आसान है, जो जमीन, बंद इसकी पेलोड हो रही करने में सक्षम एक पोत के निर्माण में, परीक्षण और त्रुटि के बारे में जाहिरा तौर पर है। अपने गंतव्य काफी दूसरे के लिए सुरक्षित रूप से अपने पेलोड पहुंचाने जबकि आप जल्द ही, कर्मण लाइन पिछले हो रही एक बात का एहसास है कि। शामिल है और किसी भी क्षणभंगुर सफलता के रूप में मनोरंजक के रूप में अपने gurning यात्रियों को काफी खुश लग रहे हैं क्योंकि शुक्र है, खगोल भौतिकी के बुनियादी समझ की अधिक से अधिक अच्छे के लिए बलिदान करने के लिए, परीक्षण और त्रुटि के हर बिट है। और सफलता का सेवन करने के लिए उद्देश्य के लिए है:, मुन (nee चंद्रमा) तक पहुँचने दूर के ग्रहों पर एक मॉड्यूलर अंतरिक्ष स्टेशन और खनन की तैनाती कर रहे कुचल लेकिन मनोरंजक विफलता का एक बड़ा सौदा करने के बाद, हार्ड के संयोजन के लिए सहने योग्य धन्यवाद किया है, यद्यपि सभी प्राप्य विज्ञान एक नरम और प्यारा आंतरिक अनपिन। साथ ही एक खूनी अच्छा अंतरिक्ष खेल किया जा रहा है, के रूप में अच्छी तरह से KSP Minecraft के बाद से सबसे मनोरंजक समुदाय समृद्ध सैंडबॉक्स हो सकता है। गेलेक्टिक सभ्यताओं तृतीय गेलेक्टिक सभ्यताओं तृतीय तुरन्त परिचित लगता है। यह ओरियन के परास्नातक से प्रेरित 4X अंतरिक्ष खेल की एक लंबी परंपरा में नवीनतम में से एक है, और सबसे लोकप्रिय लोगों में से एक को अगली कड़ी है। दरअसल, GalCiv द्वितीय हमारी सूची में इस मौके पर आयोजित करने के लिए प्रयोग किया जाता है। हालांकि यह अपने छोटे भाई द्वारा वारिस, और अच्छे कारण के लिए किया गया है। पिछले खेल से ज्यादा नहीं तो एक ओवरहाल, GalCiv तृतीय ब्लोट का एक बहुत दूर करने और यह आसान गहराई का त्याग किए बिना एक साम्राज्य का प्रबंधन करने के लिए कर रही है, एक शोधन के अधिक है। अर्थव्यवस्था स्क्रीन, उदाहरण के लिए, आप साम्राज्य और अलग-अलग ग्रहों दोनों के लिए धन, विनिर्माण और अनुसंधान के बीच प्राथमिकता बदल सकते हैं, जहां एक क्षेत्र में सरलीकृत किया गया है। तानाशाहों को अपने तेजी से बढ़ते अंतरिक्ष साम्राज्य पर अधिक नियंत्रण दे कि नए संसाधनों और इमारतों के लिए यादृच्छिक घटनाओं की एक बहुतायत से, के रूप में अच्छी तरह से, करने के लिए अभी और अधिक नहीं है। दौड़ की विचारधाराओं पर ज्यादा जोर देता है, साथ ही नहीं है। आप निर्णय लेने के रूप में, आप एक विशिष्ट पथ अपने लोगों को नीचे सेट (लेकिन अगर आप चाहते हैं आप अपने मन बदल सकते हैं) सुधार स्टेट के लिए अतिरिक्त कॉलोनी जहाजों से unlockable बोनस प्रदान करता है। सतह पर, यह अपने पूर्ववर्ती की तरह एक बहुत लगता है, लेकिन हुड के नीचे अनगिनत परिवर्तन आप एक श्रृंखला के दिग्गज रहे हैं तो अभी भी comfortingly परिचित किया जा रहा है, जबकि खेल, आश्चर्यजनक रूप से ताजा महसूस कर रही है, किया गया है। उर-क्वान मास्टर्स 20masters. jpg "/% उर-क्वान मास्टर्स UQM सब कुछ बस के बारे में है, नाम बार लेता है जो इस तारकीय राउंड अप, स्टार नियंत्रण द्वितीय, में सबसे पुराना खेल नहीं है; होने के एक साल आगे इस सूची में यह इस प्रकार है कि खेल के लिए जारी की गई। वरिष्ठता के अलावा, यह दूसरों outranks, जिसमें अन्य पहलू मूल्य है: UQM मुक्त है, और संभवतः सबसे बड़ा मुक्त खेल में आप कभी मिलेगा। एक ऊपर से नीचे परिप्रेक्ष्य से खेला, UQM अन्वेषण, कूटनीति, भूमिका खेल और युद्ध की आकाशगंगा खेल के लिए एक सहयात्री की 'लड़ाई है। तुम एक खो अनुसंधान मिशन के कमांडर पृथ्वी के साथ फिर से संपर्क स्थापित करने के लिए भेजा खेलते हैं। हालांकि, सोल प्रणाली पर पहुंचने पर आप जल्दी ही तीसरे ग्रह अप्रिय उर-क्वान ने विजय प्राप्त की गई है खोजने के लिए। ग्रह के निवासियों मुक्त या अपने उत्पीड़कों का विरोध करने के साधन के बिना, अपनी खोज दूर दुनिया के लिए बाहर सिर और बंधन में मानवता पकड़ कि तीन आंखों मूंछ-जन्तुओं से उबरने में मदद करने के लिए संसाधनों, सहयोगी दलों और सुराग लगाने के लिए तो है। UQM के उड़ान मॉडल और अधिक क्षुद्रग्रहों की एक खेल से विकसित नहीं है, ग्रहों, तारों और चन्द्रमाओं के सैकड़ों की आबादी व्यापक आकाशगंगा, - स्कैन किया जा सकता है, जो सभी का दौरा किया और लुट - एक गहरा जुड़े खेल के लिए बनाते हैं। सत्य (आप Fot और Pik से Zoq अलग यदि 20) लगातार एक छोटे से अधिक थकाऊ प्राप्त कर सकते हैं व्यापार करने के लिए सामग्री ग्रहों पर भूमि और इकट्ठा करने के लिए हो रही है, लेकिन प्राचीन रहस्यों की खोज और खेल के 18 अद्वितीय है और अक्सर उल्लसित दौड़, बातचीत के साथ कहा जा सकता है की तुलना में लगातार इतने सारे शिनाख्त ग्रहों में लेने के लिए होने के लिए बनाता है। कायर कप्तान Fwiffo बैठक आप तुरंत खेल के साथ प्यार में पड़ना नहीं है, तो आप के अंदर शायद मर रहे हैं। Homeworld पुनःनिपुण संग्रह Homeworld अपने सिर के अंदर हो जाता है कि खेल की तरह है और अभी वहाँ रहता है। यह अंततः एक विस्तार है, एक उत्कृष्ट अगली कड़ी है, और सबसे हाल ही में पुनःनिपुण संस्करण स्पॉन, और यह नायाब बनी हुई है कि एक श्रृंखला है, 15 साल पहले बाहर आया था। यह तनाव के साथ सीमा से भरा दुखद और उम्मीद दोनों एक महान कहानी है कि उन दुर्लभ रणनीति के खेल, में से एक है। यह अतीत के बारे में सीखने और सख्त एक भविष्य बनाने के लिए संघर्ष कर के, खोज की एक यात्रा है। यह खूबसूरत है और एक सा दुख की बात है। यह भी, गियरबॉक्स के remastering प्रयासों को और अधिक सुंदर धन्यवाद है। यह हमारी यादों, इसकी खूबसूरती से विस्तृत जहाजों और अपने विशाल अंतरिक्ष पृष्ठभूमि के साथ पुरानी यादों से घिर यहां तक ​​कि उन में करता है जैसे अब खेल लग रहा है। और अपने minimalist यूआई के लिए धन्यवाद, कि सुंदरता से कोई भी अस्पष्ट है। कार्रवाई में खेल देख एक महाकाव्य बैले को देखने की तरह है। छोटे जहाजों सभी दिशाओं में गठन में उड़ान भरने के लिए; बड़े पैमाने पर, भारी हथियारों से लैस राजधानी जहाजों विशाल माँ जहाज के आसपास तैरने लगते हैं; मेहनती संसाधन संग्रहकर्ताओं एक विशाल उपक्रम ईंधन के लिए दूर काम करते हैं। यहां तक ​​कि सबसे बड़ी जहाजों 3 डी नक्शे का आकार द्वारा dwarfed, और कैमरे के बाहर तेजी से बढ़ी है, जब वे अकेले और कमजोर लग रहे हैं। जो वे कर रहे हैं कि वास्तव में क्या है। Homeworld remastering से पहले एक महान, अवश्य-प्ले खेल रहा था, और इस संस्करण भी अधिक अपने ध्यान देने की मांग। ओरियन 1 के मास्टर + 2 20of% 20orion. jpg "/% प्रशंसक ओरियन खेल के मास्टर की, जिस पर श्रृंखला के बेहतर नहीं है और वे केवल तीसरे सबसे निश्चित रूप से पहले दो MOOs विशेषता व्यापक रूप से उपलब्ध डबल पैक बनाता है, जो यह नहीं है कि इस बात से सहमत करने लगते हैं, पिछली सदी के बाद से बहस कर दिया गया है एक आवश्यक और तनाव से मुक्त खरीद के बारे में कुछ - कम से कम Wargaming जब तक मूल टीम के कुछ "प्रमुख सदस्यों" की मदद से अपने रिबूट खत्म। 1993 में जारी, ओरियन के मास्टर शैली लेबल 4X (शोषण और, अन्वेषण का विस्तार करें। छूटना?), अनिवार्य रूप से सिड Meier क्लासिक बारी आधारित सभ्यता की अवधारणाओं को ले जा रहा है और नहीं बल्कि ग्रहों की एक आकाशगंगा के पार इसे लागू करने से कमाने के लिए पहली खेल रहा था एक से, बजाय मानव बसने और स्थलीय बायोम के विभिन्न जायके की, खिलाड़ियों को नियंत्रित करने और इस तरह के Silicoids के रूप में जीत के लिए ग्रह प्रकार और दौड़ की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए दिया गया है, ताकि; यद्यपि एक हिमनदों के प्रजनन दर से, वातावरण की सबसे शत्रुतापूर्ण में कामयाब करने में सक्षम। ओरियन और हर 4X खेल के मास्टर के पीछे असली ताकत तकनीकी उन्नति और उपनिवेशवाद किया गया है, के बाद से जबकि ओरियन के मास्टर वास्तव में कूटनीति नाखून और गांगेय शांति के कुछ उपाय प्राप्त किया जा सकता है, जिसमें जीत के लिए एक मार्ग प्रदान करने के लिए यह प्रकार की पहली खेल रहा था । अगली कड़ी में आप कई खेल के बाद से पेशकश की है एक कैरियर विकल्प नहीं है, जो आकाशगंगा के सर्वोच्च नेता के रूप में निर्वाचित होने के लिए आवश्यक है कि अनुकूलन जातियों और एक संभवतः राजनीतिक जीत के साथ आगे भी चला गया। क्या नकारा नहीं जा सकता है पहले दो कयामत खेल के रूप में बारी आधारित अंतरिक्ष विजय पर लाभदायक एक प्रभाव स्थापित करने और उचित दर दुकान को परिभाषित कर रहे थे के रूप में राँभना मैं और द्वितीय, महत्वपूर्ण ऐतिहासिक संदर्भों हो रहा है। कयामत के विपरीत हालांकि, राँभना कई ओरियन खेल अभी तक ग्रहण किया जाना है कि तर्क होता है कि पूरे अंतरिक्ष खेल शैली पर इस तरह के एक लंबे समय केवल पत्थर का खंभा के आकार का छाया पड़ गई है। यह इस सूची में रखने से है को देखते हुए, यह हम साथ कुछ समानता है एक दृश्य है। Freespace 2 202.jpg "/% आप अंतरिक्ष सिम्स केवल एक कुचलना और टोपी स्विच भी शामिल है कि नियंत्रकों के साथ खेला जाना चाहिए का मानना ​​है कि जो लोग पुराने स्कूल प्रकार से एक रहे हैं, तो वास्तव में आप के साथ अपने आप को चिंता की जरूरत ही खेल नहीं है। दो तुम नहीं खेला गया है अगर यह केवल मामूली अवर पूर्ववर्ती है। आधुनिक युग में कोई जगह नहीं है कि तेजी से और विस्तृत दृश्यों (के साथ संयुक्त सही नियंत्रण और इंटरफ़ेस: विंग कमांडर उन्मत्त 3 डी अंतरिक्ष कार्रवाई के लिए मानक निर्धारित किया है, लेकिन हो सकता है कि यह परिष्कृत और अंतरिक्ष में dogfighting की कला सिद्ध है कि Freespace 2 था वे थे, हालांकि प्रभावशाली) और गति, उद्देश्य और पैमाने के रूप में कभी भी किसी भी किसी भी कार्रवाई के खेल के लिए तैयार कर लिया सर्वश्रेष्ठ में से कुछ थे कि रैखिक मिशन की एक श्रृंखला है। वे कभी भी, राजधानी जहाजों के खिलाफ जा रहा torpedos की लहरों के नीचे लाने के लिए और मानवता के अस्तित्व के लिए उन्मत्त लड़ाई में अपने बहुत ही सक्षम wingmen की रक्षा करने का रोमांच कभी नहीं भूल जाएगा भरोसा कर सकता है की तुलना में अधिक Shivans भेजा गया है, जो कठोर दिग्गजों। आप यह असली नहीं था क्या मतलब है? तुम्हें पता है, वहाँ आदमी नहीं थे। तुम वहाँ नहीं थे। अफसोस की बात है जॉयस्टिक चलानेवाले अंतरिक्ष प्रशंसकों के लिए Freespace 2 एक युग का अंत की शुरुआत हुई। गरीब प्रारंभिक बिक्री अंतरिक्ष से निपटने के खेल के लिए एक दस साल के बंजर पैच पर लाया। शुक्र है, 2002 में Freespace 2 के स्रोत कोड की रिहाई के प्रशंसक coders के निरंतर प्रयासों के लिए धन्यवाद ऐसी Battlestar Galactica आधुनिक डायस्पोरा, FreeSpace पोर्ट और विंग कमांडर सागा, के रूप में परियोजनाओं में कामयाब रहा है कि खेल जीवन का एक नया पट्टा दिया जो सभी के लिए सिफारिश अत्यधिक आते हैं - कि पिछले एक विशेष रूप से। जनसंचार प्रभाव 2 20effect% 202.jpg "/% वैसे वहाँ बहुत ज्यादा नहीं fizzing और अंतरिक्ष यान की fwooshing जनसंचार प्रभाव में लिया जा रहा है और साम्राज्य निर्माण और राजनीतिक के बहुत सारे है, जबकि का एक बड़ा सौदा नहीं है, हर स्तर पर लात मार के पीछे से काट नीति बनाने आप में एक हाथ को मिलता है । जनसंचार प्रभाव ब्रह्मांड में एक 4X खेल एक दिलचस्प प्रस्ताव होगा, हालांकि यह सबसे निश्चित रूप से नहीं है, ओरियन के मास्टर। दो कारणों के लिए यहाँ जनसंचार प्रभाव श्रृंखला योग्यता के आधार समावेश। एक कहानी और पात्रों, पहले मैच में मजबूत अंकुरित और निष्कर्ष हमेशा एक छोटा सा wilt करने के लिए जा रहा था कि इस तरह के एक डिग्री करने के लिए अपने बीच अधिनियम भर में खिला है कि एक कहानी की स्पष्ट ताकत है। दूसरे, प्रत्यक्ष अंतरिक्ष यान नियंत्रण का एक पूर्ण अभाव के बावजूद, आप काफी संकीर्ण हालांकि, एक ब्रह्मांड का पता लगाने की क्षमता के साथ न सिर्फ एक चालक दल का हिस्सा है, लेकिन एक कार्य जहाज की कमान में महसूस किया और प्रतिबंधित कि एक से कुछ की तुलना हम में से कई अंतरिक्ष आगे नहीं बढ़ रोमांच के साथ लाया गया। समानताएं तैयार किया गया है - कम से कम नहीं Bioware स्वयं द्वारा - जनसंचार प्रभाव त्रयी और एक होने के लिए देर से 1980 के दशक में उल्लेखनीय था, जो क्लासिक अन्वेषण श्रृंखला Starflight (वैसे, तुम मुझे के स्थान पर शामिल करने के लिए स्वागत कर रहे हैं, जो), के बीच और बहुत पहले अंतरिक्ष अन्वेषण के खेल के बाद से उस संबंध में बेहतर किया नहीं होने के लिए आज उल्लेखनीय है। साथ कहानी के संदर्भ में कहा कि सभी प्राचीन प्रौद्योगिकी अंत-ऑफ-द-दुनिया-के रूप में हम पता है-यह gubbins जनसंचार प्रभाव की कहानी Starflight के लिए उल्लेखनीय करीब है। केवल हंसोड़ Galactica 80 स्पिन श्रृंखला के बिना जनसंचार प्रभाव है BSG-शैली किरकिरा reimagining करने के लिए मूल 70, यह प्रतिष्ठा है गंदा करना ही वास्तव में Starflight लगभग देखा जा सकता है। FTL: प्रकाश की तुलना में तेजी यह अंतरिक्ष के पूरे स्पेक्ट्रम के बीच सबसे विशाल अंतरिक्ष सिम्स के लिए सबसे तेज आर्केड शूटर से, पिछले 30 वर्षों से जारी sims कि एक जिज्ञासु बात है, एक जहाज के चालक दल के प्रबंधन की सांसारिक व्यापार मुश्किल का आवश्यक अंग के रूप में माना गया है मिश्रण। शायद ठीक ही - - इस तरह के खेल के डिजाइनरों बल्कि यह मानते हुए, ग्रहों और विभिन्न अंतरिक्ष यान उन दोनों के बीच flitting की गति पर ध्यान केंद्रित करने लगता होगा बहुधा लाल कमीज पहने हुए तकनीशियनों अपने इंजीनियरिंग उपकरणों के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए कि, और वे लाइन में गिर चाहिए कर्तव्य की, दूसरों के लिए तैयार पर पन spanners साथ उल्लंघन में कदम होगा। FTL अल्पविकसित जहाज का मुकाबला यांत्रिकी सुविधाओं है, यह कोई मायने में एक अंतरिक्ष अनुकरण है। अधिक बार नहीं की तुलना - - समुद्री डाकू जहाज के खिलाफ एक त्वरित लड़ाई के बाद जहाज आंदोलन प्रत्येक आमतौर पर या तो एक गुजर व्यापारी या से आपूर्ति पर लेने के लिए एक अवसर के लिए एक मुठभेड़ ड्राइंग रोकने के साथ अनिवार्य रूप से एक gameboard भर में हॉप्स की एक श्रृंखला है। FTL को हुक हथियार, कवच और इंजन (और, बस के रूप में महत्वपूर्ण बात, दरवाजे और निगरानी कैमरों) के बीच सत्ता के स्तर के संतुलन और अनुभव अंक खर्च करके जहाज सिस्टम का उन्नयन, चालक दल काम है। सही समय पर सही स्टेशन के चालक दल के बताए न केवल हथियार, इंजन और प्रभाव गोलमाल युद्धाभ्यास को बढ़ाने के लिए है, लेकिन विशेष रूप से दुश्मन ताकतों के बाद, नुकसान को ठीक करने और अनिवार्य रूप से मुकाबला मुठभेड़ों तेजी से भरा हो के रूप में बाहर तोड़ने कि आग से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण है, अपने पोत बोर्ड और जगह शूटिंग शुरू करते हैं। इस बीच, बाहर, एक का पीछा दुश्मन की छाया नक्शे में lengthens। आप अन्यथा यह सिर्फ एक गलती है और हर कोई मर जाता है, चलती है और सुधार के रख दिया है। FTL में कोई दूसरी संभावना है। यह दल या मारे। दूर संसारों: यूनिवर्स 20Worlds. jpg "/% एक और 4X खेल सूची में जोड़ने के लिए है, लेकिन वास्तव में, दूर संसारों आप इसे देखना चाहते हैं जो कुछ भी है। एक अन्वेषण खेल में आप एक विशाल साम्राज्य का हिस्सा है कि एक पोत है, और तुम सिर्फ आकाशगंगा के चारों ओर flitting पूरे समय खर्च करते हैं। एक आंख, आपके बैंक अकाउंट में हमेशा होता है, जहां एक व्यापार खेल, जबकि अन्य बेसब्री से अच्छा सौदों और राजनयिक के अवसरों की तलाश, एलियंस पर लग रही है। आप सैन्य मामलों से बसाना के लिए, हर बोधगम्य पाई में अपनी उंगली चिपके हुए हैं, सब कुछ के मालिक हैं, जहां एक खेल है। यह बहुत बड़ा है; मन bogglingly, भारी भारी। एक पूरी आकाशगंगा अच्छा नहीं हो रही समुद्री डाकुओं के लिए, उनके व्यवसाय के बारे में जा निजी व्यापारियों से नकली है। यह आप कभी भी मिल जाने की संभावना हो कि सबसे महत्वाकांक्षी 4X अंतरिक्ष खेल है। इसके मूल में, उस में खेलने के लिए अपने स्वयं के आकाशगंगाओं बनाने के लिए एक उपकरण है। खिलाड़ियों को एक खेल अगले करने के लिए कोई मेल नहीं सहन कर सकता है कि इस तरह के एक डिग्री करने के लिए खेल उपपादरी कर सकते हैं। एक खेल भी शुरू होने से पहले समुद्री डाकुओं की आक्रामकता के लिए गैलेक्सी की उम्र से सब कुछ तय किया जा सकता है। स्टार वार्स: टाई फाइटर विशेष संस्करण 20Wars% 20Tie% 20Fighter. jpg "/% टाई फाइटर, खलनायक अगली कड़ी एक्स के लिए: पूरी तरह से स्टूडियो के अभूतपूर्व स्टार वार्स की तरह शानदार खेल के साथ, LucasArts चला गया हो सकता है, और यह इसे आधिकारिक तौर पर शट डाउन लंबे समय से पहले मृत्यु हो गई है कि एक तर्क दे सकते हैं, लेकिन हम हमेशा एक बार क्या था की याद दिलाते होगा विंग। अपने पूर्ववर्ती इसके बारे में कोई संदेह नहीं है, बहुत अच्छा था, लेकिन टाई फाइटर आप एक शाही के रूप में खेलते हैं, और शैतान हमेशा अधिक मज़ा है। वैसे, अब बहुत दिनांकित - - यह इसके ग्राफिक्स से, बोर्ड, एक्स विंग पर एक सुधार के पार भी था, पायलटों एक दुश्मन राजधानी जहाज या स्टेशन के विशिष्ट भागों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दी है कि एक को निशाना उन्नयन के लिए। इससे आधुनिक, नहीं काफी उत्तराधिकारी, दुष्ट स्क्वाड्रन श्रृंखला की तरह कुछ आर्केड अंतरिक्ष शूटर नहीं है। यह अधिक से अधिक जटिलता लेकिन यह भी अधिक से अधिक नियंत्रण के साथ आता है जो पहली बार एक अंतरिक्ष सिम है। आप एक pesky एक्स विंग से लेजर आग के साथ मामला हो जा रहा है और अपने जहाज क्षतिग्रस्त हो गया है अगर उदाहरण के लिए, तो आप सिस्टम मरम्मत कर रहे हैं जिस क्रम में आवंटित। एक oldie होने के नाते, सबसे अच्छा अनुभव प्राप्त करने के लिए नगण्य का एक छोटा सा की उम्मीद है। शुक्र है, हमारे रोब एक्स विंग और टाई फाइटर के लिए एक शुरुआत गाइड लिखा है। जो कुछ संभावित समस्याओं से बचा जाना चाहिए। एक सौर साम्राज्य के पापों: विद्रोह 20of% 20A% 20solar% 20empire% 20rebellion. jpg "/% एक सौर साम्राज्य के पापों: - एक एकल खिलाड़ी अभियान के बिना यद्यपि - बहुत बेहतरीन 4X खिताब से केवल पेशकश साम्राज्य के निर्माण की तरह से विद्रोह को सफलतापूर्वक 3 डी वास्तविक समय रणनीति का बहुत अच्छा गठबंधन कर लेते हैं कि एक खेल है। सितारों की एक प्रयोक्ता परिभाषित नेटवर्क भर में खेला जाता है, खिलाड़ियों को तो नक्शा और अंततः पड़ोसी को जीत के लिए फ्रिगेट, वाहक, जहाज़ और राजधानी जहाजों के संयोजन बेड़े कोडांतरण पोत कारखाने, अनुसंधान चौकियों, एक्सट्रैक्टर्स और रक्षा प्रणाली, के साथ ग्रहों के गुरुत्वाकर्षण के कुओं के आसपास एक साम्राज्य गढ़ने की कोशिश शुरू हो सिस्टम। पापों के पिछले संस्करणों में, विजय काफी हद तक आप स्वामित्व वाली हर एक लानत जहाज के चारों ओर एक बड़ा बॉक्स खींचने और दिन जीत के लिए संख्या का सरासर बल अनुमति देने के लिए इतनी के रूप में दुश्मन प्रणाली की दिशा में उन्हें निर्देशन के समय सम्मानित आरटीएस फैशन में हासिल की थी। हालांकि, 2012 के विद्रोह स्टैंडअलोन के हिस्से के रूप में पिछले एक विस्तार में कूटनीतिक जीत का परिचय और अनुसंधान और कब्जे जीत के साथ - अति रक्षात्मक starbases संरचनाओं के लिए एक बहुत जरूरी काउंटर के रूप में नया डेथ स्टार की तरह टाइटन जहाजों का उल्लेख नहीं है - गतिरोध कि अक्सर संभावित जीतने रणनीतियों के रूप में चलाया जा सकता है बाहर पीटर करने के लिए खेल का कारण होगा। चंद्र उड़ान 20flight. jpg "/% यह निरा यथार्थवाद और माफ चांद्र परिदृश्य है की अभी तक आधार पर, एक लैंडिंग पैड पर, सिर्फ एक बुनियादी चंद्र मॉड्यूल स्थापित करने के लिए कोई विदेशी को जीत के लिए दुनिया या साम्राज्यों कर रहे हैं, चंद्र उड़ान आसानी से इस सूची में सबसे डराना खेल है। यही कारण है कि यह हम इन दिनों सभी के लिए भी बार बार देखना एक प्रकार का अनुकरण सिर्फ नीचे इस तथ्य को नहीं है, लेकिन बार-बार अपनी कब्र बन जाएगा कि एक कॉकपिट में बैठे से आता है कि भय का एक बहुत ही स्पष्ट अर्थ है क्योंकि वहाँ। संगीत और पृष्ठभूमि रेडियो बकवास यह घर से दूर मील के अनगिनत हजारों, एक रॉकेट संचालित शॉपिंग ट्रॉली में सिर्फ तुम हो कि एक निरंतर अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है। आप कम गुरुत्वाकर्षण के लिए एक महसूस पाने के लिए काम विभिन्न गेज पर नजर रखने के लिए अपने आप को प्रशिक्षित है, और किसी अन्य के साथ जोर से प्रत्येक मिनट आवेदन काउंटर के रूप में आत्म नियंत्रण और ठीक ट्यूनिंग में एक व्यायाम लैंडर है नियंत्रण। लोगों की मृत्यु के दर्जनों बाद में, आप अपने आतंक ठप है और उम्मीद है कि दर्द अपने में से एक या दो पहलुओं का उन्नयन किया है जो समय से वापस तुम कहाँ शुरू करने के लिए एक पेलोड ले जाने के लिए एक मिशन या दो प्रयास से पीछा अपना पहला सुरक्षित waypoint लैंडिंग, पूरा कर सकते हैं नाजुक पोत। चंद्र उड़ान मज़ा की भावना के बिना नहीं है। एक नए स्थान के लिए लगातार दुर्घटना और जला, एक और जोड़ा मल्टीप्लेयर Deathmatch, जबकि सक्षम Landers घातक रॉकेट salvoes लांच करने के लिए के रूप में एक अद्यतन मंगल शामिल थे। ऐसा लगता है कि तुम हो सकता है सबसे चुनौतीपूर्ण और विचित्र अंतरिक्ष से निपटने का अनुभव संभवतः कह रही है कि बिना चला जाता है। यही कारण है कि यह हम से है, लेकिन हम अपने विचारों को जानते करने में खुशी होगी। याद रखें: टिप्पणी में, हर कोई आप चीख सुन सकते हैं।